वॉइस ऑफ़ बहादुरगढ़ न्यूज़ झज्जर, 20 फरवरी। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि सीएम विंडो प्रदेश सरकार का फलैगशिप प्रोग्राम है, जिसके माध्यम से आने वाली शिकायतों का त्वरित समाधान करना सुनिश्चित किया जाए ताकि पीड़ित को अविलंब राहत मिल सके। उन्होंने यह बात सोमवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में सीएम विंडो, एसएमजीटी, सीपी ग्राम, डी प्लान आदि सेवाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही।
कैप्टन शक्ति सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जरूरी सेवाओं और योजनाओं का बेहतर क्रियांवयन निर्धारित समयसीमा के भीतर हो ताकि आस के माध्यम से होने वाली कार्रवाई से बचा जा सके। सीएम विंडो व एसएमजीटी के माध्यम से आने वाली शिकायतों का समाधान करते हुए निर्धारित पोर्टल पर एटीआर तुरंत अपडेट करें ताकि जिले का स्कोर बेहतर बना रहे। उन्होंने विभागवार सीएम विंडो व एसएमजीटी पर आने वाली शिकायतों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश भी अगले शुक्रवार तक सबसे पुरानी शिकायतों का निपटारा किया जाए।
एसएमजीटी के जरिए आने वाली शिकायतों की मॉनीटरिंग जरूरी
डीसी ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को उचित प्रमाण के साथ किया जाए ताकि सीएम विंडो, एसएमजीटी व सीपी ग्राम के माध्यम से आने वाली संबंधित शिकायतों का त्वरित निवारण हो। इसी तरह किसी मामले में शिकायतकर्ता संतुष्ट न हो तो उससे मिलकर या लिखित में कारण जाना जाए ताकि शिकायत का निपटान हो सके और जिला का स्कोर बेहतर बने। उन्होंने कहा कि एसएमजीटी के माध्यम से आने वाली शिकायतों की अधिकारी स्वयं मॉनीटर करें और निर्धारित समयावधि में समाधान करना सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में आज, ऑनलाइन जमाबंदी, इंतकाल, ई-ऑफिस, एलएमएस,सरल केंद्र, आरटीएस, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, ई-गिरदावरी सहित अन्य कार्यक्रमों के प्रगति की समीक्षा की। इस अवसर पर एडीसी एवं सीईओ जिला परिषद प्रदीप कौशिक, एसडीएम बहादुरगढ़, एसडीएम बादली विशाल कुमार, एसडीएम बेरी रविंद्र मलिक, डीआरओ प्रमोद चहल, डीडीपीओ ललिता वर्मा, एक्सईन सिंचाई अजेंद्र सुहाग, एक्सईन पंचायतीराज संजीव शर्मा सहित संबंधित विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।